PM Modi Free Jio Data




क्या सच में
PM Modi JIO का free recharge दे रहे है? 
क्या आपको भी ऐसा ही कोई message आया है free data recharge लेलो भैया किसी भी SIM में free - free? आजकल whatsapp पर आपको कुछ ऐसे ही messages को forward kiya जा रहा होगा। तो चलिए जानते है इसकी सच्चाई।


नोट: पोस्ट में आगे बढ़ने  पहले में आपसे एक ही बात कहना चाहता हुँ कि अगर आपको मेरी किसी भी बात का बुरा लगे तो मुझे माफ़ कर देना।

PM Modi Free Data Jio Recharge

आज में आपको इन free data वाले messages की सच्चाई बताने जा रहा हूँ। आप में से कई लोगो के पास एक मैसेज आया होगा की PM Modi Jio free recharge दे रहे है या फिर Jio अलावा और किसी SIM में भी, कि free data ले लो इस link पर click करके 50 GB, 100 GB free data लेलो भाई, मैने भी लिया तुम भी लेलो। ठीक ऐसा ही message मुझे भी आया था और वो message मुझे किसी ने forward किया था।

JIO Free Recharge की सच्चाई 

आज के जमाने में जहाँ पानी तक free नहीं मिलता तो आप ऐसा कैसे सोच सकते है की आपको free में कोई चीज़ या फिर free data मिल जायेगा, पर जैसे ही हम ये free word देखते है हम सब कुछ भूल जाते है बस हमारे दिमाग में एक ही चीज चलती है free - free और हम बिना सोचे समझे उस link पर click देते हैं, उसकी कोई भी जाँच पड़ताल नहीं करते।

जब आपको कोई ऐसा free data recharge वाला message आये, फिर चाहे वो कोई भी सिम का data रिचार्ज हो, जैसे की PM Modi free Jio data recharge, PM Modi free Airtel data recharge, PM Modi BSNL free data recharge, PM Modi free Vodafone Idea data recharge तो आप उस message forward करने वाले से बोलिये की मुझे आप दिखाओ की आपको कहाँ मिला free data, आप उससे proof के तौर पर screenshot मांग सकते है जिसमे उसे free data  मिला हो, तब देखिये को वो बंदा या बंदी आपके सवाल या तो कोई जवाब नहीं देगा या फिर घुमा फिरा के बात करेगा। खैर हम इतनी मेहनत कहा करते है हम तो बस उस link पर click कर देते है। 


PM Modi free Jio data recharge



बस अब यहाँ से होता है असली खेल शुरू। Link पर click करते ही आप एक website पर पहुंच जाते है, जो एक fake website होती है, वो website न तो Jio की official website होती है न ही किसी Government agency की। उस website पर भी free - free data के banner चिपके होते है।

उस website में आपको अपनी personal information भरने के लिए बोला जाता है, जैसे की आपका name, mobile number, email adress, DOB आदि, और हम वो सारी information उस website में भर देते है free data के चक्कर में।

ऐसी Websites पर अपनी Personal Information डालने के नुकसान 

1. अगर आप ऐसी fake websites पर click करते है तो आपके device में virus आने का खतरा होता है। 

2. ऐसी websites पर hackers आपकी personal information जैसे, Gmail account, Facebook, Credit Cards, Debit cards के passwords चुरा सकते है, bank details चुरा सकते है, आपका device hack कर सकते हैं।


PM Modi free Jio data recharge


3. जब आप ऐसी websites पर अपनी personal information को भरते है तो, आपकी सारी personal details जो भी आप उस website पर भरते है, तो उस information को collect कर के third-party websites को बेचा जाता है। इससे आपकी online privacy को खतरा रहता है।  

ध्यान रखिये, सोचिये 

Fake websites बनाने वाले या hackers, Coronavirus जैसी महामारी जिससे हर देश जूझ रहा है उसका फायदा उठा कर fake websites बना कर लोगो को गुमराह कर रहे है, जिसमे हम जैसे भोले भले लोग फस जाते है. आप खुद सोचिये हमारे देश PM Modi अगर लोगो को free data देना ही चाहते तो क्या ऐसे Whatsapp पर message forward करवाते। क्या news पर नहीं दिखा देते, वैसे भी news वाले कोई भी news नहीं छोड़ते, तो क्या आपको इतनी बड़ी news नहीं दिखाते। क्या आपने हमारे PM Modi जी को officially free Jio data देने की बात कहते हुए सुना और अगर कहा भी होता तो ऐसे Whatsapp पर एक दूसरे से forward क्यों करवाते।  सोचिये। 

बस में आपसे इतना ही कहना चाहता हुँ  कि आपको ऐसा कोई भी message जिसमे free data या कोई भी free चीज़ की बात की गयी हो, तो उसे अपने level पर चेक जरूर करे। क्योकि आपकी online privacy आपके लिए बहुत important है । तो ऐसी free data वाली चीजों से बचे रहिये और कुछ ऐसा काम कीजिये जिससे आप income कर सके और आपका ध्यान इन free चीजों पर ना जाये । अपने आप को कुछ सिखने में busy रखें।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी है और आप ऐसी ही जानकारी पाते रहना चाहते है तो हमारे ब्लॉग को फ्री में सब्सक्राइब करें और आपके मन में कोई भी सवाल है तो हमें कमेंट करके जरूर बतायें।

धन्यवाद।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post